October 19, 2017

Breaking News

UP : मथुरा मामले में राजनीति शुरू, अवैध कब्जे को लेकर सरकार पर हमला

नई दिल्ली
मिल्लत टाइम्स/abp न्यूज़
३ मई 2016
नई दिल्ली/लखनऊ : यूपी में अगले साल चुनाव होने हैं. उससे पहले मथुरा की हिंसा ने विरोधियों को अखिलेश पर हमले का मौका दे दिया है. अवैध कब्जे से लेकर शहीदों के परिवार को दिए जाने वाले मुआवजे तक पर राजनीतिक पारा गरमा रहा है. सरकार पर चारों ओर से हमले हो रहे हैं. शहीदों के परिजनों की ओर से भी सरकार को ही दोषी ठहराया गया है. इस बीच सीएम ने ट्वीट कर घटना पर संवेदना जताई है.

यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया है कि मुलायम परिवार के सदस्य औऱ अखिलेश सरकार के मंत्री शिवपाल यादव के गुंडों ने पुलिस पर कल हमला किया था. यूपी के मथुरा में अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस टीम पर कल हमला हुआ था. बीजेपी ने कहा कि यूपी में जंगल राज है.

इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव से बात कर उन्हें हर संभव मदद देने का भरोसा जताया है. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी ने कहा है कि इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए. कांग्रेस की ओर से मथुरा की सांसद हेमा मालिनी पर हमला किया.

हमले में जख्मी मथुरा के सिटी एसपी मुकुल द्विवेदी औऱ थाना प्रभारी संतोष यादव शहीद हो गए थे. कल करीब ढाई हजार प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर हमला किया था. हमले में दो पुलिस अफसरों में कुल 17 लोगों की जान चली गई. बेतुकी मांगें करने वाले फर्जी सत्याग्रही सरकारी जमीन कब्जाने के लिए धरने पर बैठे थे.

वो खुद को सुभाषचंद्र बोस का अनुयायी कहते हैं. बीजेपी सांसद आदित्यनाथ ने कहा कि गोहत्यारों को 40 लाख देने वाली सरकार ने मथुरा के शहीदों को 20 लाख की भीख दी है. इसके साथ ही कांग्रेस ने भी तेवर सख्त कर लिए हैं. लखनऊ के अलावा दिल्ली में भी घटना पर चर्चा जारी है.

Related posts