August 22, 2017

पंखे से लटकता मिला अरुणाचल के पूर्व CM कलिखो पुल का शव, सुसाइड का शक

नई दिल्ली/ईटानगर
मिल्लत टाइम्स/एबीपी न्यूज ।
०९/०८/२०१६
नई दिल्ली/ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल का शव उनके घर में रहस्यमयी परिस्थितियों में बरामद हुआ है. प्राथमिक जांच के बाद आत्महत्या की आशंका जाहिर की गई है. बताया जा रहा है कि उनका शव उनके ही कमरे में पंखे से लटका हुआ था. उन्होंने फंदा लगाकर जान दी है. हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मामले की जांच में लगे हैं.

सुबह उनके ही कमरे से उनका शव बरामद हुआ है

बताया जा रहा है कि आज सुबह उनके ही कमरे से उनका शव बरामद हुआ है. पुलिस हालांकि दावा कर रही है कि उन्होंने सुसाइड ही किया है लेकिन, अभी तक किसी सुसाइड नोट मिलने की जानकारी नहीं है. इस बीच अरुणाचल से ही कांग्रेस के सांसद निनॉन्ग एरिंग ने भी मौत का कारण सुसाइड ही स्वीकार किया है. उन्होंने यह भी दावा किया है कि पुल फ्रस्ट्रेट(परेशान) चल रहे थे.
कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी के सहयोग से सरकार बनाई

गौरतलब है कि पुल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे. लेकिन, उन्होंने कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी के सहयोग से सरकार बनाई थी. करीब चार माह तक मुख्यमंत्री भी थे. लेकिन, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, अभी भी वे अरुणाचल के मुख्यमंत्री के आवास में ही रह रहे थे.

राजनीतिक गलियारे में यह खबर चौंकाने वाली है

राजनीतिक गलियारे में यह खबर चौंकाने वाली है. बताया जा रहा है कि वे काफी भावुक व्यक्ति थे. और सरकार जाने के बाद से वे परेशान थे. हालांकि, इस मौत (आत्महत्या) के पीछे राजनीतिक कारण है या फिर पारिवारिक, इस बारे में अभी सटीक जानकारी नहीं है. पुलिस हालांकि, सुसाइड मानकर ही जांच कर रही है.
सभी स्तब्ध, परिवार को दे रहे सांत्वाना

कांग्रेस और बीजेपी दोनों दलों के नेता इस घटना के बाद स्तब्ध हैं. कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि पूर्वांचल की राजनीति में वे बड़े नाम थे और इससे काफी नुकसान होगा. इसके साथ ही कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा कि यह चौंकाने वाली खबर है. बीजेपी ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है.

Related posts