October 19, 2017

Breaking News

राजनाथ को पाक में राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा, 200 जवान रहेंगे तैनात

नई दिल्ली,
मिल्लत टाइम्स/हिंदुस्तान
०२/०८/२०१६

कश्मीर मुद्दे और भारतीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के विरोध में आतंकी सरगना हाफिज सईद के प्रदर्शन की चेतावनी को पाकिस्तान की नवाज शरीफ सरकार ने गंभीरता से लिया है।

नवाज सरकार ने सार्क बैठक में शामिल होने के लिए दो दिवसीय यात्रा पर इस्लामाबाद आ रहे राजनाथ सिंह को ‘राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा’ देने का निर्णय लिया है।

राष्ट्रपति स्तर की सुरक्षा का मतलब यह है कि राजनाथ सिंह की सुरक्षा में पाकिस्तान के उच्च सुरक्षा दस्ते के कमांडो समेत लगभग 200 जवान तैनात रहेंगे।

बताया जा रहा है कि नवाज शरीफ की अध्यक्षता में सुरक्षा के मद्देनजर हुई एक अहम बैठक में यह निर्णय लिया गया।

सामान्य तौर पर गृह मंत्री के दौरे के समय उनको मंत्री स्तर की सुरक्षा मिलती है लेकिन सईद की चेतावनी के बाद साउथ ब्लॉक ने पाकिस्तान गृह मंत्रालय से सुरक्षा का मामला उठाया था।

सूत्रों के अनुसार, राजनाथ सिंह को हाई सिक्युरिटी जोन में स्थित एक होटल में ठहराया जाएगा। उसी क्षेत्र में प्रधानमंत्री कार्यालय, विदेश मंत्रालय है।

गौरतलब है कि सार्क बैठक में शामिल होने के लिए राजनाथ सिंह 3 अगस्त को पाकिस्तान जाएंगे।

सईद की चेतावनी

आतंकी सरगना हाफिज सईद ने कश्मीर में लोगों की हत्या का जिम्मेदार बताते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पाकिस्तान दौरे का सोमवार को विरोध किया था।

उसने नवाज शरीफ सरकार को चेतावनी दी थी कि अगर राजनाथ सिंह सार्क बैठक में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद आते हैं तो जमात उद दावा देश भर में विरोध प्रदर्शन करेगा।

उसने लाहौर में एक बयान में कहा था कि वह पाक सरकार से कहना चाहता है कि राजनाथ सिंह का स्वागत करने से कश्मीरियों का अपमान होगा। एक ओर पूरा देश भारत के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा है और दूसरी ओर पाक सरकार राजनाथ सिंह का स्वागत करेगी।

उसने सरकार को चेताते हुए कहा कि तीन अगस्त को इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर, मुल्तान समेत देश के कई शहरों में रैलियां की जाएंगी।

Related posts