October 23, 2017

PM मोदी ने कहा, हमारे 18 जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा

कालीकाट (केरल),
मिल्लत टाइम्स/हिंदुस्तान,
२४/०९/२०१६

उरी हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पहली बार केरल के कोझिकोड में रैली के दौरान पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उरी में मारे गए हमारे जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को अलग-थलग करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि एशिया में एक देश ऐसा है जो खून खराबा करने में लगा है। ये देश आतंकवाद को एक्सपोर्ट कर रहा है। दुनियाभर में जहां भी आतंकी घटना होती है लोग एक ही देश को गुनाहगार ठहराया जाता है।

पीएम मोदी के भाषण के महत्वूपर्ण अंश

– रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं पाकिस्तान की आवामा से कहना चाहता हूं कि आपको गुमराह करने के लिए हिंदुस्तान से हजार साल लड़ने की बात करते हैं।

– मोदी ने कहा कि मैं पाक की आवाम से कहना चाहता हूं कि दिल्ली की सरकार इस चुनौती को स्वीकार करती है। आइए गरीबी और नवजात बच्चों की मौत को रोकने की लड़ाई लड़ें, देखते है कि इसे पहले कौन मिटाता है।

– 1947 से पहले पाकिस्तान के लोग इसी धरती को प्रणाम करते थे। पाक के लोग नेताओं से पूछे पीओके, बलूचिस्तान आपके पास है लेकिन उसे नहीं संभाल पा रहे हो।

– पड़ोसी देश ने हमारे देश को बर्बाद करने के लिए हाल के कुछ महीनों में 17 बार आतंकवादी एक्सपोर्ट किए लेकिन हमारी सेना ने उन्हें मार गिराया।

– हमारा पड़ोसी देश कहता है कि वो 1000 साल तक लड़ाई कर सकते है लेकिन अब उनका हाल क्या है।

– पीएम मोदी ने कहा कि अब दिल्ली में ऐसी सरकार है जो उनकी चुनौती स्वीकार करती है।

– पीएम मोदी ने पाक के आवाम से कहा कि वो अपने नेताओं से पूछे की भारत सॉफ्टवेयर एक्सपोर्ट करता है तो पाकिस्तान आतंकवाद एक्सपोर्ट करता है। – हमें सेना पर हमें गर्व है।

– आतंकी सुन लें हम उरी हमला कभी नहीं भूलेंगे।

– लादेन भी पाकिस्तान में पाया गया था।

– हमारे देश के पड़ोसी देश आतंकी भेजकर हमला करवाया।

– आतंकवाद मानवता का दुश्मन है।

– आतंकवाद के सामने ना भारत झुका है और ना झुकेगा।

– केरल के लोगों को केन्द्र की सत्ता में कभी भागीदारी नहीं मिली।

– केरल के बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पूरे देश के कार्यकर्ताओं को प्रेरणा दी।

– केरल के कार्यकर्ताओं बलिदान बेकार नहीं जाएगा।

– मछुआरा हो या मजदूर हो दिल्ली में बैठी सरकार उनके बारे में सोच रही है।

– 21वीं सदी एशिया की सदी है और ये साफ-साफ नजर आ रहा है।

पीएम मोदी ने रैली के संबोधन की शुरुआत मलयाम में की। उन्होंने कहा कि केरल के नाम में ही पवित्रता का भाव है। केरल भगवान का अपना ही देश है। केरल के लोगों को हर जगह श्रद्धा से देखा जाता है। पीएम मोदी ने कहा कि 50 सालों में किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि आज से पचास साल पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष बने थे और कल से उनकी जन्मशताब्दी मनाने जा रहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पहले का कालीकट और आज का कोझिकोड भाजपा के लिए एक तीर्थ के समान है। उन्होंने कहा केरल में भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है और अगले साल यहां भाजपा सरकार बनाएगी। शाह ने कहा कि केरल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर अत्याचार हो रहा है। अत्याचारों से बीजेपी कार्यकर्ता डरेंगे नहीं। अत्याचार से बीजेपी और मजबूत होगी।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में हम विकास के गवाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए रोटी, कपड़ा, मकान और नौकरी का इंतजाम हमको करना है। बीजेपी के शासन में कोई गरीब भूखा नहीं रहेगा।

इस रैली में वैकेया नायडू ने कहा कि हमारे लिए राष्ट्र पहले है और पार्टी बाद में आती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए राजनीति राजवंश के लिए है लेकिन वास्तव में यह बुरा है। नायडू ने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान किसी भी नीति की अध्यक्षता पीएम करते थे और फैसले मैडम लेती थी। लेकिन अब प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में फैसला लिया जाता है और टीम उस फैसले का पालन करती है। उन्होंने कहा कि कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता, लेकिन कुछ लोग इसे धार्मिक रंग देना चाहते हैं, ताकि इन अपराधों को ढक सकें। रैली में नायडू ने कहा कि अडानी और अंबानी कांग्रेस की मेहरबानी हैं। वे दोनों कांग्रेस की सरकार में अस्तित्व में आए थे।

Related posts