September 22, 2017

Breaking News

US के अगले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जीत के बाद ये कहा

नई दिल्ली,
मिल्लत टाइम्स/हिंदुस्तान
०९/११/२०१६

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2016 में जीत हासिल करने के बाद अपने Victory स्पीच में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह सभी अमेरिकावासियों के राष्ट्रपति बनेंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति बनने जा रहे ट्रंप ने इस चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को मात दी। 70 वर्षीय नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने अपनी डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्ंिलटन को शुभकामनाएं दीं और कहा कि हिलेरी ने मजबूती से लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि हिलेरी ने लंबे समय तक बहुत मेहनत की और बहुत काम किया। देश की उन्होंने जो सेवा की है उसके लिए हम उनके आभारी हैं।

उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया और बच्चे तथा उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार माइक पेंस भी थे। ट्रंप ने कहा कि वह पूरी गंभीरता से ये बातें कह रहे हैं। उन्होंने कहा, अब समय आ गया है कि अमेरिका दरारों को पाटे, एक साथ आएं, मैं देश के सभी रिपब्लिकन, डेमोक्रेट और निर्दलीय लोगों से अपील करता हूं कि हम एकजुट हो जाएं। ट्रंप ने कहा, वे लोग जिन्होंने मेरा समर्थन नहीं करने का फैसला लिया, हालांकि ऐसे लोगों की संख्या कम ही है, मैं आपका मार्गदर्शन और आपकी मदद चाहता हूं ताकि हम मिलकर काम कर सकें और अपने महान राष्ट्र को एक कर सकें।

उन्होंने कहा, मैं शुरू से यह बात कह रहा हूं कि यह हमारा अभियान नहीं था बल्कि यह लाखों मेहनतकश महिलाओं और पुरूषों का अतुल्य और महान अभियान था जो अपने देश को प्रेम करते हैं और अपने तथा अपने परिवार के लिए बेहतर और उज्जवल भविष्य चाहते हैं। ट्रंप ने कहा कि पेनसिल्वेनिया में हार के कुछ ही देर बाद हिलेरी ने उन्हें फोन कर अपनी हार स्वीकार कर ली थी। Source:Hindustan

Related posts