November 22, 2017

बिहार बोर्ड मैट्रिक के परीक्षा का परिणाम घोषित प्रेम कुमार ने प्राप्त किया प्रथम स्थान

पटना:मिल्लत टाइम्स, मैट्रिक के परीक्षार्थी इंटर रिजल्ट के बाद लगातार मैट्रिक परीक्षा के परिणाम में आस लगाये हुए थे. ऐसे में आज उनसब का इन्तजार समाप्त हो गया. मैट्रिक के परीक्षार्थी बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.
विदित हो कि इस साल मैट्रिक परीक्षा में 17 हजार छात्र शामिल हुए हैं.
बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in , https://srsec.bsebbihar.com/, https://srsec.bsebbihar.com/ , http://bihar-10th-result.indiaresults.com/br/bseb/class-10-exam-result-2017/query.htm पर भी रिजल्ट देख सकते हैं.
इस बार 51 प्रतिशत परीक्षार्थी मैट्रिक में पास हुए हैं जिसमे 49.58% लड़कियां, लड़के 50.42% पास हुए हैं. जिसमे प्रथम श्रेणी से 14%
द्वितीय श्रेणी से 27 तथा तृतीय श्रेणी से 9.32 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं. बोर्ड का रिजल्ट बोर्ड अध्यक्ष आनद किशोर ने बोर्ड के कार्यालय में जारी किया है.
इस साल एक से आठ मार्च तक परीक्षा चली थी. बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर के मुताबिक इस बार बोर्ड काफी सतर्कता बरता है इसलिए की किसी भी प्रकार का त्रुटी न रहे. मैट्रिक रिजल्ट से संबंधित सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं. आनंद किशोर न्र बताया कि टॉपर्स के फिजिकल वेरिफिकेशन की हरी झंडी मिलने के बाद तिथि बढ़ानी पड़ी. 25 विशेषज्ञों की टीम कॉपियों की जांच के लिए बनाई गई थी.

Related posts