November 21, 2017

लालू की रैली के रंग में रंगा पटना, रैली की तैयारी जोरों पर

पटना (26 अगस्त): पटना के गांधी मैदान में कल होने वाली लालू यादव की रैली की तैयारी जोरों पर है। पटना पूरी तरह से लालू की रैली के रंग में रंग गया है। बिहार की सत्ता से हाल में ही दूर हुए आरजेडी की ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली को न केवल राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है बल्कि इस रैली को लालू यादव की राजनीतिक साख और राजनीतिक पूंजी से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

रैली के पूर्व ही भाजपा के विरोधी दलों के कई महत्वपूर्ण नेताओं के इसमें नहीं आने के ऐलान से विरोधी दलों की एकता की मुहिम को झटका लगा है। महागठबंधन तोड़कर नीतीश कुमार के भाजपा के साथ जा मिलने के बाद पटना में होने वाली राजद की इस रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मायावती के नहीं आने से रैली का राजनीतिक रंग फीका होना तय माना जा रहा है। कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और बिहार प्रभारी सी़ पी़ जोशी रैली में शरीक होंगे।

पटना पुलिस 27 अगस्त को शहर में आने वाली भीड़ से कैसे निपटेगी, ये एक बड़ा सवाल है। पुलिस ने इस सवाल के जवाब के लिए पूरी राजधानी की किलेबंदी कर दी है। पुलिस ने न सिर्फ प्लान तैयार किया है बल्कि उसे लागू करना भी शुरू कर दिया है।

Related posts