September 22, 2017

Breaking News

लालू के महारैली में उमरा जनसैलाब, की टूट गए पुराने सारे रिकॉर्ड

पटना:मिल्लत टाइम्स: ऐतिहासिक गांधी मैदान में राजद की ‘देश बचाओ-भाजपा भगाओ रैली’ शुरू हो चुकी है। मंच पर नेताओं का संबोधन शुरू हो गया है। राज्यह में महागठबंधन सरकार के बिखरने और राजद के सत्ता से बेदखल होने के बाद पूरे देश की नजरें इस रैली पर टिकी हुई है। जदयू के बागी शरद यादव के अगले कदम का भी इंतजार किया जा रहा है। भाजपा विरोधी रैली में शामिल होकर वह एक तरह से जदयू को कार्रवाई के लिए चुनौती देने की तैयारी कर चुके हैं।

भाजपा का सुपड़ा साफ की तैयारी

दूसरी ओर भाजपा ने जहां रैली की टाइमिंग को लेकर सवाल उठाए हैं, वहीं जदयू ने इसे घोटालेबाजों की रैली करार दिया है। भाजपा का कहना है कि बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित बिहार में इस समय रैली की राजनीति करना जनता के साथ मजाक है।


रैली में शरद यादव के लालू यादव के साथ गले मिलने पर जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि कुछ ही दिनों बाद लालू यादव सपरिवार जेल जाने वाले हैं। ऐसे में उनकी अवैध संपत्ति कौन रखेगा। इसके लिए शरद यादव की ताजपोशी की जा रही है।
शरद यादव के खिलाफ क्यार कार्रवाई की जायेगी, पूछे जाने पर नीरज कुमार ने कहा कि यह फैसला माननीय मुख्यामंत्री नीतीश कुमार करेंगे। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। लालू यादव ने मंच से कहा कि यहां जितने लोग मौजूद हैं, उससे अधिक लोग और आ रहे हैं। सभी लोग अनुशासन बनाकर रहें। अभी इंद्र भगवान का कृपा है। जदयू के बागी नेता शरद यादव भी मंच पर पहुंच चुके हैं। शरद यादव और लालू यादव गर्मजोशी के साथ मंच पर गले मिले। बालू लाल मरांडी भी मंच पर पहुंच चुके हैं।

अखिलेश भी मंच पर

राजद अध्यलक्ष लालू प्रसाद यादव मंच पर पहुंच चुके हैं। उनकी एक झलक पाने को कार्यकर्ता बेचैन दिखे। चारो ओर लालू यादव जिंदाबाद का नारा गूंजने लगा। राजद अध्येक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी और राज्यिसभा सांसद मीसा भारती गांधी मैदान पहुंच चुकी हैं। उनके पहुंचते ही समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। मीसा ने मंच से सभी लोगों का अभिवादन किया। उनके साथ उनकी मां राबड़ी देवी भी पहुंची। कांग्रेस के प्रतिनिधि गुमान नबी आजाद पटना पहुंच चुका है। वहीं, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी पटना के गांधी मैदान में पहुंच चुके हैं। राबड़ी देवी ने गलदस्ताक देकर उनका स्वावगत किया। लालू यादव और अखिलेश ने एक साथ हाथ उठाकर चट्टानी एकता के संकेत दिये। रैली में जाने के पहले बोले तेजस्वी , आज से नीतीश व भाजपा की उल्टी् गिनती शुरू।

राजद प्रमुख लालू यादव पटना के गांधी मैदान के मंच पर पहुंच गए हैं। उनके साथ उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी यादव भी मंच पर पहुंच गए हैं।

लालू परिवार का वहां उपस्थित जनमसमूह ने नारों और तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया। इनलोगों के साथ शऱद यादव भी मंच पर पहुंच गए हैं।

आरजेडी की ‘भाजपा भगाओ देश बचाओ’ रैली के लिए गांधी मैदान में भारी भीड़ जुटी है। गांधी मैदान की ओर जा रहे सड़कों पर रैली में शामिल होने वालों का तांता लगा है। हजारों की संख्या में लोग गांधी मैदान में पहुंच गए हैं।

रैली में तेजस्वी यादव को प्रमोट किया जा रहा है। मुख्य मंच पर लगी एलईडी स्क्रीन पर विधानसभा में दिए गए तेजस्वी को भाषण को चलाया जा रहा है। रैली में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी पार्टी के झंडे के साथ पहुंचे हैं।

Related posts