December 11, 2017

यूपी: हिन्दू से मुसलमान बने पति-पत्नी ने सरकार से मांगी सुरक्षा, कहा- साम्प्रदायिक पार्टियां दे रहीं धमकी

मिल्लत टाइम्स :उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर जिले में करीब दो महीने पहले मुस्लिम धर्म अपनाने वाले दलित दंपत्ति ने सरकार से सुरक्षा की मांग की है।
उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थ नगर जिले में करीब दो महीने पहले मुस्लिम धर्म अपनाने वाले दलित दंपत्ति ने सरकार से सुरक्षा की मांग की है। दंपत्ति ने कहा है कि ‘असामाजिक तत्वों’ और ‘सांप्रदायिक पार्टियों’ द्वारा उन्हें प्रताड़ित और धमकियां दी जा रही हैं। गौरतलब है हिंदू धर्म छोड़ने के बाद रामधानी (30) ने अब्दुल रहमान और उनकी पत्नी गुड़िया ने अपना नाम आएशा रखा लिया था। करीब एक महीने पहले रहमान, आएशा और दस वर्षीय बच्ची सहित मुस्लिम बहुल पिपरावा में जाकर बस गए। ये जगह उनके मूल गांव अलीगढ़वा से करीब पांच किलीमीटर की दूरी पर है। दूसरी तरफ रहमान की शिकायत पर सिद्धार्थ नगर जिला मजिस्ट्रेट कुणाल सैकु ने पुलिस को जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ दंपत्ति को सुरक्षा देने की बात कही गई है।

सदर पुलिस सर्किल ऑफिर दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि रहमान ने अपनी शिकायत में किसी शख्स का नाम नहीं बताया और ना ही धमकी देने वाले शख्स या संस्था को लेकर कोई जानकारी दी है। मामले में जांच के बाद उन्हें सुरक्षा देने के मुद्दे पर निर्णय लिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि 26 अगस्त को रहमान ने डीएम, मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, राज्य मानवाधिकार आयोग, गोरखपुर जोन के आईजी, बस्ती रेंज के डीआईजी और सिद्धार्थ नगर के एसपी को लिखित में शिकायत दी थी।

Related posts