December 11, 2017

अमित शाह हिन्दू नहीं, जैन हैं

December 1,2017:गुजरात में विधानसभा चुनाव हैं तो चर्चा इस बात की होनी चाहिए कि विकास कितना हुआ या कितना होना चाहिए था लेकिन चर्चा अब इस बात पर होने की बजाय इस बात पर हो रही है कि कौन हिन्दू है तो कौन जैन. हालाँकि इसकी शुरुआत भाजपा ने ही की.कहीं ना कहीं भाजपा विकास के मुद्दों पर बात नहीं करना चाहती और ये भी नहीं चाहती कि उसके नेताओं पर लग रहे घोटालों के आरोप चर्चा में ना आ जाएँ.

तो इसी के चलते भाजपा के कुछ नेताओं ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के हिन्दू होने पर सवाल उठा दिए.गुजरात के सोमनाथ मंदिर में पूजा करने गए राहुल के बारे में किसी ने रजिस्टर में ग़ैर-हिन्दू नाम से एंट्री कर दी जिसको लेकर भाजपा ने राहुल पर निशाना साधा तो कांग्रेस ने बताया कि राहुल गाँधी शिव-भक्त हैं.मामला इस क़दर बढ़ गया कि राहुल को भी इस बारे में बयान देना पड़ा.
अब इस मामले में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर का बयान आया है. राज बब्बर ने कहा है कि अमित शाह अपने को हिन्दू कहते हैं लेकिन वो जैन हैं. उन्होंने कहा कि जहां तक राहुल की बात है तो उनके घर में बहुत वक़्त से शिव भक्ति होती है. राज बब्बर ने कहा कि इंदिरा गाँधी रूद्राक्ष पहनती थीं जो कि सिर्फ़ शिव भक्तों द्वारा ही पहना जाता है.

Related posts