JDU के पुर्व अध्यच्छ शरद यादव ने बनायी नयी पार्टी,चुनाव आयोग ने दी हरी झंडी,जानें क्या है दल का नाम…

न्यूज़ डेस्क: नीतीश कुमार की जदयू छोड़ अलग राह अपनाने वाले वरिष्ठ नेता शरद यादव ने एक नयी पार्टी का गठन कर लिया है. पार्टी का नाम लोकतांत्रिक जनता दल यानी लोजद है. इस पार्टी की महासचिव सुशीला मोराले ने दिल्ली में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पार्टी के रजिस्ट्रेशन से जुड़ी सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गयी हैं और पार्टी का पहला राष्ट्रीय सम्मेलन 18 मई को दिल्ली में आयोजित होगा. इस सम्मेलन में शरद यादव पार्टी के मार्गदर्शक के रूप में शिरकत करेंगे.

विदित हो कि शरद यादव ने पार्टी की सदस्यता अबतक ग्रहण नहीं की है क्योंकि राज्यसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराये जाने का मामला कोर्ट में लंबित है लिहाजा वे नई पार्टी में औपचारिक तौर पर शामिल नही हुए हैं.

पार्टी महासचिव सुशीला मोराले ने कहा कि उनकी पार्टी लोजद देश की समस्याओं के परिपेक्ष्य में एक राजनीतिक विकल्प बनकर उभरेगी. गौरतलब है कि जदयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा महागठबंधन से अलग होकर NDA में शामिल होने का फैसला लिया था, जिसका शरद यादव गुट ने विरोध किया था और बाद में पार्टी के सिंबल पर अपना दावा भी पेश किया था, जिसके बाद इलेक्शन कमीशन ने शरद यादव के गुट का दावा खारिज कर दिया था.