आगामी चुनाव को लेकर लेफ्ट ने 6 सीटों पर ठोका दावा, कन्हैया होंगे स्टार प्रचारक

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीपीआई ने 6 सीटों पर अपना दावा ठोका है. इसकी जानकारी सीपीआई के प्रदेश सचिव सत्यनारायण सिंह ने दिया. उन्होंने कहा कि महागठबंधन में लेफ्ट कम से कम 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. जिसमें बेगूसराय, मधुबनी, मोतिहारी, खगड़िया, बांका और गया लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी है

सीपीआई के प्रदेश सचिव सिंह ने कहा कि महागठबंधन में सीपीआई की तरफ से कन्हैया और राजद नेता तेजस्वी स्टार प्रचारक होंगे. कन्हैया 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे इसको लेकर सभी दलों के बीच सहमती बन चुकी है, लेकिन अभी इस बात पर सहमति नहीं बन पाई कि कन्हैया कहां से चुनाव लड़ेंगे. सीपीआई पार्टी नेताओं की बैठक में इस बात पर जल्द फैसला कर लिया जाएगा कि कन्हैया को किस सीट से उम्मीदवार बनाना है.

बता दें कि महागठबंधन में शामिल पार्टियों में अभी सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है. सहयोगी दल अपना-अपना दावेदारी पेश करने में है. कांग्रेस के तरफ से यह साफ़ बयान आया है कि पार्टी का उपरी कमान सीटों पर फैसला लेगा. वहीं, मांझी ने भी कह दिया है कि पार्टी को सम्मानजनक सीट मिलेगी तो चुनाव लड़ेगी, नहीं तो लोकसभा चुनाव में पार्टी खुद को बाहर ही रखेगी.