नेहरू की तारीफ करने वाले IAS को अब फेसबुक पर पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी के लिए नोटिस

नई दिल्ली
मिल्लत टाइम्स /एन दी टीवी
१ जून २०१६
अजय सिंह गंगवार की फाइल फोटोभोपाल: फेसबुक पर जवाहरलाल नेहरू की प्रशंसा करने पर जिला कलक्टर पद से हटाए गए आईएएस आधिकारी अजय सिंह गंगवार को अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जनक्रांति की हिमायत करने वाली टिप्पणी को कथित तौर पर लाइक करने को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

राज्य की बीजेपी सरकार ने गंगवार को ई-मेल के जरिये सोमवार को यह नोटिस भेजा। आईएएस अधिकारी ने जनवरी माह में प्रधानमंत्री के खिलाफ फेसबुक पर एक पोस्ट ‘मोदी के खिलाफ जनक्रांति होनी चाहिए’ को कथित तौर पर लाइक किया था।

नेहरू की तारीफ के बाद कलेक्टर से सचिव पद पर तबादला
गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने बड़वानी के कलेक्टर गंगवार का फेसबुक पर देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की प्रशंसा करने के बाद 26 मई को कलेक्टर पद से प्रदेश के मंत्रालय में उप सचिव पद पर तबादला कर दिया था। हालांकि, गंगवार ने कहा, ‘उन्होंने 23 जनवरी 2016 को मोदी के खिलाफ फेसबुक पर न तो कोई पोस्ट किया है और न ही किसी पोस्ट को लाइक किया है, जिसके लिए उन्हें प्रदेश सरकार द्वारा नोटिस जारी किया गया है।’

गंगवार ने कहा, ‘अगर मैंने 23 जनवरी को फेसबुक पर कुछ पोस्ट किया है या किसी पोस्ट को लाइक किया है, तो कारण बताओ नोटिस जारी करने में इतना समय क्यों लिया गया। मुझे एक सप्ताह में नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है। मैं अपने जवाब में यह बताने वाला हूं कि फेसबुक पर मेरी टाइमलाइन पर मैंने मोदी के खिलाफ कोई पोस्ट नहीं की है और न ही ऐसी किसी पोस्ट को मेरे द्वारा लाइक किया गया है।’ उन्होंने कहा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू के बारे में फेसबुक पर पोस्ट करने के कारण मेरा तबादला कर दिया गया।

Comments: 2

Your email address will not be published. Required fields are marked with *