बिहार : पत्रकार हत्याकांड में वांटेड लड्डन का कोर्ट में सरेंडर, शाहबुद्दीन का है खास

मिल्लत टाइम्स/ABP
नई दिल्ली
२ मई २०१६

पटना : सिवान के सीजीएम कोर्ट में शाहबुद्दीन के करीबी लड्डन मियां ने सरेंडर कर दिया है. बिहार के चर्चित पत्रकार हत्याकांड में लड्डन आरोपी है. अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. सरेंडर से पहले मीडिया से उसने कहा कि पत्रकार राजदेव की हत्या उसने नहीं कराई.

गौरतलब है कि बिहार के सिवान जिले में हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ राजदेव रंजन की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने दावा किया है कि लड्डन के शूटर ने ही यह हत्या की है. इस पूरे मामले में शक की सूई शहाबुद्दीन की तरफ है.

लड्डन मियाँ कौन है ?

लड्डन मियाँ सीवान के रामनगर का रहने वाला है. ज़मीन के कारोबार में शामिल है. कथित तौर पर वह ज़मीन पर कब्ज़ा करने और बेचने-खरीदने का धंधा करता है. लड्डन पर कुल 18 मुकदमे चल रहे हैं. हाल ही में एक ठेकेदार से रंगदारी माँगने और धमकी देने के आरोप में जनवरी में जेल गया था.

अप्रैल के आखिरी सप्ताह में बाहर आया था. आरोप है कि जेल में रहते हुए एक व्यवसायी को ज़मीन के मामले में धमकी दी थी और रंगदारी मांगी थी. लड्डन के पिता और भाई का भी आपराधिक इतिहास रहा है. पिता की मौत हो चुकी है और भाई जेल में है.

आरोप क्या है ?

पत्रकार राजदेव हत्याकांड में लड्डन मुख्य आरोपी है. पुलिस के मुताबिक़ लड्डन ने हत्या करवाई है. उसने ही शूटर को सुपारी दी थी. पुलिस रिमांड में लेकर पुछताछ करेगी. उसमें हत्या के कारणों का खुलासा हो सकता है.

अबतक क्या हुआ ?

पुलिस ने अबतक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनमें से रोहित और विजय, लड्डन के पुराने साथी हैं. इस मामले में तीन मोटरसाइकिल और हत्या में इस्तेमाल हुए हथियार को बरामद किया गया है. सरकार ने इस मामले को सीबीआई से जांच कराने का अनुरोध किया है.

Comments: 1