सोनिया विहार के मुसलमानों को दो दिनों में घर खाली करने का अल्टीमेटम, लड़कियों के साथ बलात्कार करने की दी धमकी, दहशत का माहौल, प्रशासन और दिल्ली सरकार बेखबर

नई दिल्ली
(कैंसर सिद्दीक़ी /मिल्लत टाइम्स )

दिल्ली की सीमा पर स्थित सोनिया विहार में मुसलमानों के बीच डर और खैफ का माहौल। पूरे गांव में हिंदू चरमपंथियों की बदमाशी जारी है, मस्जिद ध्वस्त किए जाने के बाद बहुसंख्यक मुसलमानों को घर खाली करने का भी आदेश दिया है मिल्लत टाइम्स को मिली रिपोर्ट के अनुसार गांव के बहुसंख्यक लोगों ने वहाँ रहने और किरायेदार मुसलमानों को दो दिनों के अंदर घर खाली करने का अल्टीमेटम दिया है .गाों के हिंदुओं ने यह भी कहा है कि अगर दो दिनों के अंदर मकान खाली नहीं किया गया तो सामान बाहर फेंक दिया जाएगा और लड़कियों के साथ बलात्कार किया जाएगा।
गौरतलब है कि सोनियाोहार गांव के चौहान पट्टी मुहल्ले में हिंदू बहुमत में हैं, बीस पच्चीस घर वहां मुस्लिम आबादी भी है मुसलमानों ने एक जमीन खरीद कर वहां मस्जिद बनाना शुरू किया, निर्माण कार्य जारी था इसी दौरान वहां मुसलमानों ने एक रमजान प्रार्थना और तरवाीह पढ़ना शुरू कर दिया जिसके बाद 8 जून को लगभग 150 चरमपंथी तत्वों ने आकर मस्जिद को घेर लिया और जय श्री राम का नारा लगाते हुए मस्जिद मलबे में बदल दिया, मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, कुछ युवाओं को कार में बिठाया और फिर रिहा कर दिया। मस्जिद के इमाम मौलाना पोल सामने आया ने यह भी बताया कि बहुसंख्यक समुदाय की ओर से वहाँ मूर्ति भी रख दी गई थी।
मिल्लत टाईमज़में जैसे ही सोनिया विहार में मस्जिद शहीद किए जाने की खबर छिपा सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और यूजर्स ने लिखा कि एक और मस्जिद शहीद कर दी गई है। दूसरी ओर जमीअत उलेमा हिंद दिल्ली के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी क्षेत्र का दौरा किया है। इस दौरान मौलाना महमूद मदनी साहब ने एक समाचार बयान जारी करके इस घटना पर अफसोस व्यक्त किया है।
हमारी आवाज फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती सबीना खान ने भी आज सोनिया विहार का दौरा किया हे.मलत टाइम्स से बात करते हुए सबीना खान ने कहा कि मैं वहां मस्जिद बनाकर रहूँगी चाहे मुझे इसके लिए कुछ भी करना पड़े उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं को जमा में वहाँ विरोध करूंगी।
एसडी पी आई दिल्ली इकाई भी इस मामले को लेकर आज आईटीओ परवाकि दिल्ली पुलिस मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए मस्जिद पुनर्निर्माण और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।
हम आपको बता दें वर्तमान में सोनिया विहार के चौहान पट्टी दहशत का माहौल है, मुसलमान आतंकित हैं .मसजद को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है वहाँ किसी के जाने कर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा नमाज़ पढ़ने से भी रोक दिया गया हालांकि मस्जिद निर्माण प्रशासन से अनुमति लेकर शुरू की गई थी .मुस्लिम लीडर्स की भी इस ओर कोई विशेष ध्यान नहीं है और न ही किसी राजनीतिक नेता ने वहां का दौरा किया है।