आतंकी हमले में BSF के 3 जवान शहीद, हिज्बुल मुजाहिदीन ने जिम्मेदारी ली

श्रीनगर/ नई दिल्ली,
मिल्लत टाइम्स/हिंदुस्तान
४ मई २०१६

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिजबहेड़ा के समीप शुक्रवार को आतंकवादियों के हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के तीन जवान शहीद हो गए जबकि नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हिज्बुल मुजाहिदीन ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक के. राजेंद्र ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिजबहेड़ा के समीप बीएसएफ के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा हमला किया गया जिन्होंने आसपास की गलियों से गोलियां चलाईं।

अधिकारियों ने बताया कि बिजबहेड़ा में एक सरकारी अस्पताल के समीप दोपहर बाद करीब साढे़ चार बजे यह घटना हुई। इसमें हेड कांस्टेबल गिरीश कुमार शुक्ला, कांस्टेबल महिंदर राम और हवलदार दिनेश शहीद हो गए जबकि नौ अन्य घायल हो गए।

बीएसएफ के जवानों को लेकर 23 वाहन जम्मू से श्रीनगर आ रहे थे। ये जवान छुट्टी के बाद अपनी ड्यूटी पर लौट रहे थे। घटना से संबंधित इलाके को सीआरपीएफ और राष्ट्रीय राइफल्स ने घेर लिया है और सुरक्षाबल वहां भेजे गए हैं।

इससे घटना से 10 दिन पहले हिज्बुल मुजाहिदीन ने श्रीनगर में दो भिन्न घटनाओं में तीन पुलिसकर्मियों को मार डाला था। इस संगठन ने और ऐसे हमले करने की धमकी दी थी।

संवेदना जताई
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद जवानों के परिजनों के संवेदाना जताई है। साथ ही बीएसएफ प्रमुख के.के. शर्मा को स्थिति का जायजा लेने के लिए कश्मीर जाने को कहा है।

Comments: 1

Your email address will not be published. Required fields are marked with *