ट्रेन मे एक और मुस्लिम परिवार पर हमला फरूखाबाद जा रहे परिवार के साथ की मार पीट एवं लूटपाट:उत्तर प्रदेश

मिल्लत टाइम्स: उत्तर प्रदेश फ़र्रुख़ाबाद के पास एक ट्रेन में मुस्लिम परिवार की कथित तौर पर बुरी तरह पिटाई करने और उनके साथ लूटपाट करने का मामला सामने आया है.

यह घटना बुधवार की है. हमले से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद रेलवे पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

पीड़ितों को फ़र्रुखाबाद के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जुनैद को आख़िर किसने मारा था

दिल्ली से बल्लभगढ़ की यात्रा, मगर मैं जुनैद नहीं…

इस मामले में रेलवे पुलिस ने गुरुवार को कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी.

झांसी डिविज़न के पुलिस अधीक्षक (जीएआरपी) ओम प्रकाश सिंह ने बीबीसी को बताया, ”पूछताछ और वीडियो के आधार पर पांच लोगों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उन्हें गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.”

उन्होंने बताया कि अभियुक्तों की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं.उन्होंने बताया, ”फ़र्रुखाबाद से पहले कुछ लड़कों ने ट्रेन रुकवाई और उनकी बोगी में चढ़ गए.”

उनके मुताबिक़, “लोगों ने बेवजह उनके विकलांग बेटे को मारना शुरू कर दिया जिसका एक हादसे में एक टांग और हाथ बेकार हो चुके हैं. उसके दिमाग़ में चोट लगी थी और उसकी न्यूरोसर्जरी भी हो चुकी है.”

उन्होंने आगे बताया, “जब हमने उन्हें रोका तो वो हमारी पिटाई करने लगे. इसके बाद साथ के मुसाफ़िरों ने उन्हें बोगी से बाहर निकाला और सारे खिड़की दरवाज़े बंद कर लिए. लेकिन वो लोग आपातकालीन खिड़की से फिर कोच के अंदर घुस गए.”

‘जो हमारे साथ हुआ वो किसी के साथ ना हो’

नज़रिया: हिंदुओं के ‘सैन्यीकरण’ की पहली आहट

शाकिर की पत्नी का आरोप है कि ‘हमलावरों ने उनके मोबाइल और गहने छीन लिए. हमलावरों ने उनके साथ बद्तमीज़ी की और मार डालने की धमकी दी.’