शराबबंदी के बाद से लोग आनंद में हैं : नीतीश

नई दिल्ली/बिहार
मिल्लत टाइम्स/हिंदुस्तान
११ जून २०१६

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब से शराबबंदी लागू हुई है, राज्य का माहौल बदला है। शहर हो या गांव पहले शाम होते ही शोर-शराबा और झगड़े का माहौल कायम हो जाता था, जो अब शांति में तब्दील हो चुका है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब से राज्य में शराबबंदीलागू हुई है, लोगों के मन में आनंद का भाव है। महिलाएं आनंद में हैं। शहर हो या गांव, सभी जगहों पर प्रेम का भाव है। उन्होंने ये बातें पटना के गांधी मैदान में संत मुरारी बापू के राम कथा कार्यक्रम के उद्घाटन में कही।

महिलाएं हैं आनंद में

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराब के कारण महिलाएं घरेलू हिंसा का शिकार होती थीं। खासकर गरीब अपनी कमाई का सारा पैसा शराब में बर्बाद कर देते थे। आज वे घरों में सब्जियां लेकर आते हैं। इतना बड़ा परिवर्तन हुआ है। शराबबंदी के कारण आज लोगों के मन में आनंद का भाव है। महिलाएं भी आनंद में हैं।

बापू से कहा अपना आशीर्वाद दें

सीएम ने बापू से आग्रह किया कि आप लोगों को आर्शीवाद दें कि आज राज्य में जो बेहतर माहौल बना है वह आगे भी कायम रहे। आपकी वाणी का प्रभाव है। आप शराबबंदी के लिए प्रोत्साहित करेंगे तो कई लोग जो यह उम्मीद पाले हुए हैं कि शराबबंदी की मुहिम असफल होगी,उन्हें विफलता मिलेगी। इस मुहिम को विफलता नहीं मिलेगी।

आपको सुनना सौभाग्य

नीतीश कुमार ने कहा कि पाटलिपुत्र की धरती पर आप 20 साल बाद आए हैं। आपको सुनने का सौभाग्य यहां के लोगों को मिला है। आज से दो महीने पहले राजगीर में आपके कथा कार्यक्रम में मुझे उपस्थित होने का अवसर मिला था। आज पुन: यह अवसर मिला है।

Comments: 1