सीएम के सपने को झटका, बारिश से लखनऊ एक्सप्रेस वे का बुरा हाल

नई दिल्लीआगरा,
मिल्लत टाइम्स/हिंदुस्तान
०२/०८/२०१६

लगातार बारिश से सीएम के ड्रीम प्रोजेक्टों पर संकट है। खासतौर से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे को। बारिश ने जगह-जगह रोड को खराब कर दिया है। कटान के कारण सड़क धंस गई है। कई जगह तो कटान इतना अधिक हुआ कि किनारे लगी लोहे की रेलिंग तक उखड़ गई है। वहीं रिंग रोड को और नुकसान न हो सो एडीए के इंजीनियर और निर्माणकर्ता कंपनी ने हवन करके ऊपर वाले को प्रसन्न करने की कोशिश की।

आगरा और प्रदेश सरकार दोनों के लिए इन दिनों लखनऊ एक्सप्रेस-वे और इनर रिंग रोड से बड़ा प्रोजेक्ट कोई नहीं है। रिंग रोड के निर्माण से शहर को जाम की दिक्कत से निजात मिलेगी और ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे सूबे की राजधानी के सफर का वक्त घटा देगा। अखिलेश सरकार इन उपलब्धियों को चुनावी हथियार भी बनाना चाहती है। यही कारण है कि रिंग रोड और लखनऊ एक्सप्रेस-वे का काम सितंबर के अंत तक हर हाल में पूरा किया जाना है। इसके लिए शासन स्तर से पूरी ताकत झोंकी जा रही है। सीएम अक्टूबर के पहले सप्ताह से यहां वाहन दौड़ाने का ऐलान कर चुके हैं।

लगातार हुई बारिश से लखनऊ एक्सप्रेस-वे बुरी तरह जख्मी हो गया है। जगह-जगह सड़क खाई सी हो गई है। आगरा से फतेहाबाद के बीच दर्जनों स्थानों पर रोड खासा क्षतिग्रस्त हो गया है। डामर की सड़क भी कट गई है। सीसी नालियां व गाडर उखड़ गए हैं। हमारे फतेहाबाद प्रतिनिधि के अनुसार मदरा, बिझामई, हिंगोट खेड़िया, बिचौला, परतापुरा, नगला लोहिया, भलोखरा, गटपुरा, बाबरपुर आदि गांवों पर एक्सप्रेस-वे पर मिट्टी के साथ-साथ डामर व सीसी की बेरीकेडिंग भी कट गई है।

हवन कर मनाए इंद्रदेव
इनर रिंग रोड पर भी इंद्रदेव के प्रकोप का असर है। जो सड़क बन चुकी है, वो तो प्रभावित नहीं हो रही लेकिन वो हिस्सा जहां बाद में जमीन मिलने पर फिलिंग कराई गई, जरूर प्रभावित हुआ है। ज्यादा नुकसान न हो सो रविवार को छुट्टी के दिन एडीए के इंजीनियरों और निर्माणदायी एजेंसी के अधिकारियों ने मिलकर हवन किया।

Comments: 0

Your email address will not be published. Required fields are marked with *