इलाहाबाद का नाम जल्द होगा प्रयागराज, गवर्नर की मौजूदगी में सीएम योगी आदित्यनाथ का एलान

मिल्लत टाइम्स:13 oct 2018 सीएम योगी ने कहा, ”गंगा और यमुना दो पवित्र नदी के संगम का स्थल होने के नाते यहां सभी प्रयागों का राज है, इसलिए इलाहाबाद को प्रयागराज भी कहते हैं। अगर सबकी सहमति होगी तो प्रयागराज के रूप में हमें इस शहर को जानना चाहिये।”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम जल्द बदलकर प्रयागराज करने का एलान किया। (फोटो- एएनआई)
कुंभ नगरी इलाहाबाद का नाम जल्द प्रयागराज हो जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने की घोषणा की। शनिवार (13 अक्टूबर) को कुंभ मार्गदर्शक मंडल की बैठक के बाद सीएम योगी ने मीडिया से बात की। सीएम योगी ने कहा, ”गंगा और यमुना दो पवित्र नदी के संगम का स्थल होने के नाते यहां सभी प्रयागों का राज है, इसलिए इलाहाबाद को प्रयागराज भी कहते हैं। अगर सबकी सहमति होगी तो प्रयागराज के रूप में हमें इस शहर को जानना चाहिये।” उन्होंने कहा कि इलाहाबाद का नाम बदलने के लिए संतों ने मांग की थी, जिस पर राज्यपाल सहमति जता रहे हैं।

सीएम ने यह भी घोषणा की कि कुंभ में आने वाले करोड़ों श्रद्धालु लिए अब संगम स्थित किले में अक्षयवट और सरस्वती कूप का दर्शन करना भी कर सकेंगे। पत्रकारों से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस बार कुंभ का आयोजन भव्य और दिव्य होगा। उन्होंने कहा कि पहली बार कुंभ के लिए बहुत से विकास कार्य किए जा रहे हैं। कुंभ का लोगो भी पहली बार जारी हुआ है। 445 परियोजनाओं पर काम चल रहा है, 88 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं और दिसंबर तक काम पूरा कर लिया जाएगा।

SHARE
M Qaisar Siddiqui is a young journalist and editor at Millat Times