बीजेपी आजादी के बाद सबसे ज्यादा बलिदान देने वालों की पार्टी: पीएम मोदी

नई दिल्ली
मिल्लत टाइम्स/abp news
१८/०८/२०१६

नई दिल्लीः दिल्ली में बीजेपी के नए कार्यालय का आज शिलान्यास किया  गया. इस मौके पर पीएम मोदी  ने भी शिरकत की. पीएम ने यहां कहा कि बीजेपी का नया दफ्तर राष्ट्रहित के लिए समर्पित है. आजादी के बाद बीजेपी ने सबसे ज्यादा बलिदान दिया है.

भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि,” हम लोग भीड़ नहीं संगठन के लिए काम करने वाले लोग हैं, लोकलुभावनी  बातें करके भीड़ जुटाई जा सकती है लेकिन संगठन के मजबूती नहीं दिलाई जा सकती. मुश्किल वक्त में टिकने की ताकत कंधे से कंधा मिलाकर चलने से मिलती है.  हमारे नेतृत्व की विचारधारा बिलकुल साफ है, हम विपक्ष में बैठ सकते हैं लेकिन अपने आदर्शों से समझौता नहीं कर सकते.  विपक्ष में पड़े रहेंगे तो पड़े रहेंगे लेकिन विचार के लिए जिएंगे, ये हमने कर के दिखाया. ”

दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग के प्लॉट नंबर-6 पर बीजेपी का नया दफ्तर बनेगा. इस वक्त बीजेपी का मुख्यालय 11 अशोक रोड पर स्थित है.

BJP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज रक्षाबंधन के दिन दीनदयाल उपाध्याय मार्ग के प्लॉट नंबर-6 पर बीजेपी के नए कार्यालय निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे. भूमि पूजन का कार्यक्रम सुबह 9.30 बजे होगा. इस दौरान बीजेपी संसदीय बोर्ड के सभी सदस्य, सभी पूर्व अध्यक्ष, बीजेपी के सभी केंद्रीय मंत्री, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे.

कैसा होगा बीजेपी का नया मुख्यालय?
नया कार्यालय बनने में दो साल से अधिक वक्त लगेगा और मुख्यालय को राज्यों तथा जिलों में स्थित पार्टी इकाइयों से जोड़ने के लिए यह आधुनिक प्रौद्योगिकी सुविधाओं से लैस होगा. यह दो एकड़ क्षेत्र में फैला होगा और अशोक रोड स्थित मौजूदा कार्यालय से बड़ा होगा. नयी इमारत में तीन हिस्से होंगे. दो ओर तीन मंजिला भवन और पार्टी पदाधिकारियों के कार्यालय होंगे. एक ओर पार्टी की विभिन्न शाखाओं के कार्यालय होंगे. बीच में सात मंजिला भवन होगा जिसमें प्रत्येक मंजिल पर सीधा प्रसारण के लिए कांफ्रेंस हॉल, शोध कक्ष, पुस्तकालय और स्टूडियो होंगे.

Comments: 0