पटना:हाईकोर्ट के वकील की हत्या के बाद लाॅ एंड आर्डर को लेकर सड़कों पर उतरे वकील,नीतीश मुर्दाबाद के लगे नारे

मिल्लत टाइम्स, पटना:बिहार में नीतीश कुमार से सुशासन के दावे की एकबार फिर पोल खुल गई है। राजधानी में हथियारबंद बदमाशों ने नीतीश कुमार के सुशासन के दावे को धता बताते हुए खुलेआम हाईकोर्ट के वकील की गोली मारकर हत्या कर दी। पूरा मामला आज सुबह राजधानी पटना के राजवंशी नगर इलाके की है। यहां, अपराधियों ने पटना हाईकोर्ट के वकील जितेंद्र कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली लगने से वकील की मौके पर ही मौत हो गयी। अपराधियों इस घटना को अंजाम उस वक्त दिया जब जितेंद्र कुमार हाईकोर्ट जा रहे थे।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है। इसके साथ ही पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है कि जितेंद्र के हत्या के पीछे जमीन विवाद से जुड़ा हुआ है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है। वहीं, राजधानी पटना के पॉश इलाके में हुई इस घटना के बाद लोग दहशत में हैं

बताया जा रहा है कि पटना के सारे वकली लॉ एंड आर्डर को लेकर सड़की पर उतर आए हैं। बताया जा रहा है कि इस बीच वकीलों द्वारा जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की जा रही है। इन लोगों का आरोप है कि बिहार में लॉ एंड आर्डर की व्यवस्था दिन प्रतिदनि खराब होते जा रही ताजा अपडेट के अनुसार पटना हाईकोर्ट के वकील जितेंद्र कुमार की हत्या से नाराज पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने कामकाज को ठप कर दिया और सड़क पर उतर गए। बेली रोड को जाम कर दिया और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। बता दे कि सुबह अपराधियों ने राजवंशी नगर के पास वकील की गोली मार दी। जैसे की घटना की सूचना हाईकोर्ट के वकीलों को लगी तो वह आक्रोशित हो गए। अधिवक्ता संघों के संयोजक ने कहा कि सारे वकील इसकी कड़ी भर्त्सना करते हैं। हत्या के विरोध में लंच के बाद वकील अदालती काम-काज नहीं करेंगे।

कई अधिवक्ता आने जाने वाले वाहनों को भी रोकने लगे। बहुत देर तक हाईकोर्ट के सामने ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गयी। पुलिस को जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करने और पूरे मामले के खुलासे की मांग करने लगे। वकीलों ने आगे भी कार्रवाई जरी रखने की बात कही। गौरतलब है कि हाईकोर्ट जाने के क्रम में अधिवक्ता जीतेन्द्र सिंह की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। अभी तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस इस मामले में खगौल के एक बिगहा जमीन के विवाद को मान रही है। इस बात को लेकर कई तरह की चर्चा है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में हर संभावाहित पहलू की जाँच हो रही है।

राजधानी की सड़कों पर आज गाड़ियां रेंग रही हैं। पटना के मुख्य मार्ग बेली रोड पर भीषण जाम लगी है। इतना ही नहीं बेली रोड के जुड़ने वाली सड़कों पर लोगों को भीषण जाम का सामना करना पड़ रहा है। जाम ने गाड़ियों की रफ्तार थाम दी है। लोगों घंटों जाम में फंसे हुए हैं। मिनटों का सफर घंटों में तय हो रहा है। जाम में सिटी बस, ऑटो समेत निजी गाड़ियां फंसी हुई है। राजधानी में महाजाम जैसे हालाद पैदा हो रहे हैं। इनकम टैक्स गोलंबर और बिहार म्यूजियम के पास सकड़ों की संख्या में गाड़ियों के रेंगते हुए देखा जा सकता है।