दिल्ली: डेंगू से भी तेज फैल रहा है चिकनगुनिया, 24 घंटे में 3 की मौत

दिल्ली में चिकनगुनिया से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई। मंगलवार को चिकनगुनिया से दो लोगों की मौत हुई, जबकि पहली मौत बीती रात को हुई थी। तीनों मौत दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में हुई है।

चिकनगुनिया से मरने वालों में गाजियाबाद चंदर नगर के रहने वाले 65 वर्षीय आर पांडे, दिल्ली के द्वारका से 61 वर्षीय उदयशंकर प्रसाद, अलीगढ़ निवासी 62 वर्षीय अशोक चौहान शामिल हैं। इन तीनों मरीजों को 11 और 12 सितंबर को गंगाराम अपस्ताल में भर्ती करवाए गए थे। बीती रात चिकनगुनिया से पहली मौत हुई थी। राजधानी दिल्ली में अभी तक चिकनगुनिया के मामले तेज़ी से बढ़कर 1,400 के करीब पहुंच गए हैं।

सोमवार को हुई पहली मौत

सर गंगाराम अस्पताल में सोमवार को चिकनगुनिया से मौत का पहला मामला सामने आया। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद निवासी आर पांडेय को शनिवार रात 10:30 बजे गंभीर अवस्था में अस्पताल लाया गया था। सोमवार देर शाम उनके पीसीआर टेस्ट में चिकनगुनिया की पुष्टि हुई। अस्पताल प्रवक्ता के अनुसार पांडेय इससे पहले गाजियाबाद के एक अस्पताल में भी भर्ती थे। डॉक्टर उनके बुखार और दर्द का इलाज कर रहे थे।

डेंगू से भी तेज फैल रहा चिकनगुनिया

अबकी बार डेंगू से ज्यादा चिकनगुनिया दिल्लीवालों को रुला रहा है। मांसपेशियोंऔर हड्डियों में तेज दर्द, ठंड लगकर बुखार और शरीर पर चकत्ते जैसे तमाम लक्षणों वाले इस पीड़ादायी बुखार ने एक हफ्ते में और तेज विस्तार किया है। नगर निगम की ओर से सोमवार को जारी ताजा आंकड़े बताते हैं कि एक हफ्ते में दिल्ली में चिकनगुनिया के मामले 497 पहुंच गए हैं। यह आंकड़ा 500 के बेहद करीब हैं।

SOURCE:HINDUSTAN