बेटी ने किया मां–-बाप पर केस, FB पर डाली थी नहाने की तस्वीरें

नई दिल्ली, 18 साल की एक बेटी ने अपने माता-पिता पर सिर्फ इसलिए केस कर दिया है कि उन्होंने बेटी के नहाने जैसे कई निजी पलों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाल दी थीं। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार, सोशल मीडिया पर डाली गई करीब 500 तस्वीरें युवती के बचपन की हैं जो उनके माता-पिता ने ली थीं।

मामला आस्ट्रिया की राजधानी वियना का है। एक वकील के जरिए कोर्ट में अर्जी देकर किशोरी ने माता पिता पर आरोप लगाया है कि उसकी बिना सहमति से उसकी निजी तस्वीरें सार्वजनिक की गई हैं। इन तस्वीरों को उनके दोस्त और रिश्तेदार शेयर कर रहे हैं जिससे वह परेशान हैं। माता-पिता पर केस करने वाली बेटी ने कहा है कि इन तस्वीरों की वजह से उसका जीना मुश्किल हो गया है।

किशोरी के माता-पिता ने 2009 से अब तक करीब 500 तस्वीरें फेसबुक पर डाली हैं। जिन तस्वीरों को लेकर वह परेशान हैं उनमें बचपन में नहाने, टॉयलेट जाने और निर्वस्त्र लेटने की हैं।

युवती ने अपने माता पिता पर केस करने के बाद कहा कि उन्हें इस बात पर कोई शर्म नहीं है कि बचपन में उसकी की नैपी बदलने और निर्वस्त्र लेटने की यहां तक की हर निजी पल की तस्वीरें खींच ली गई थीं और उसके बड़े होने के बाद सार्वजनिक कर दी गई हैं। युवती ने अपने माता पिता से गुजारिश भी की उसकी ये तस्वीरें डिलीट कर दी जाएं लेकिन उन्होंने इन्हें सोशल मीडिया के पेज से हटाने से इनकार कर दिया। इसलिए उन्हें कानूनी नोटिस भेजने की तैयारी की गई है।

युवती के वकील ने कहा है कि उनके माता पिता मानते हैं कि जब से उन्होंने ये तस्वीरें खींची हैं तब से यह उनका अधिकार है कि वह इन तस्वीरों को सार्वजनिक करें या नहीं। लेकिन अगर अदालत ने यह मान लिया कि इन तस्वीरों से युवती की निजता का हनन हो रहा है तो उसके माता पिता केस हार जाएंगे।

source>hindustan