हमने किसानों का कर्ज माफ किया, मोदी ने उद्योगपतियों का : राहुल

मिल्लत टाइम्स/हिंदुस्तान
लखीमपुर खीरी।
२७/०९/२०१६

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को खीरी में कृषि, किसान, मजदूर, नौजवानों के मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला। ओयल कस्बे के वाईडी कॉलेज मैदान में आयोजित खाट सभा में राहुल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने करोड़ों किसानों को कर्ज माफी का लाभ दिया, वहीं पीएम मोदी ने कुछ बड़े उद्योगपतियों के सिवाय किसी का भला नहीं किया। उन्होंने सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि गैर कांग्रेसी सरकारों की लूट-खसोट से 27 साल में उत्तर प्रदेश हाशिए पर चला गया।

राहुल ने कहा कि भाजपा और आरएएस की सोच विघटनकारी है। जहां भी भाजपा की सरकार बनती है, वहां संघर्ष होते हैं। देश का सबसे बड़ा राज्य विकास में इसलिए पिछड़ गया है, क्योंकि यहां 27 साल में बसपा, सपा, भाजपा की सरकारों ने सिर्फ जाति, धर्म, बंटवारे की राजनीति की। हाथी एनआरएचएम, सड़क का पैसा खाता था और अब भ्रष्टाचार के चलते साइकिल भी पंचर हो गई है। भ्रष्ट मंत्रियों को हटाने और फिर बनाने का खेल जनता खूब समझ रही है।

राहुल ने कहा कि पहले जो काम मायावती की सरकार में हुआ, वहीं अब अखिलेश यादव की सरकार में हो रहा है। खाट सभा के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद और पूर्व सांसद जफर अली नकवी आदि नेता मौजूद रहे।

निशाने पर प्रधानमंत्री मोदी : 42 मिनट के भाषण में सबसे ज्यादा निशाने पर पीएम मोदी रहे। राहुल ने कहा कि मोदी ओबामा से गले मिलते हैं, सेल्फी लेते हैं मगर गरीब किसानों से इंटरनेट के जरिए बात करते हैं। कांग्रेस सरकार ने किसानों का 60,000 करोड़ का कर्ज माफ किया था। अब मोदी सरकार ने 1.10 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया तो सिर्फ और सिर्फ पूंजीपतियों का। किसानों से सवाल-जवाब में राहुल ने कहा कि मोदी इस समय किसानों की भीड़ के बीच आएं तो विरोध के चलते उन्हें भागना पडे़गा।

आरएसएस की सोच वालों ने फिंकवाया जूता. सीतापुर में जूता फेंके जाने के पीछे राहुल गांधी ने बीजेपी-आरएसएस की सोच वालों को जिम्मेदार ठहराया। राहुल ने कहा कि मेरे साथ खराब हरकत करने वाले की सोच चाहे जैसी भी रही हो मगर मैंने उसे माफ कर दिया। उसने मुझे गुस्से का गिफ्ट दिया पर मैंने नहीं लिया। मैंने उसे भाईचारे का संदेश दिया है। मेरी यही सोच है। उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो महाराष्ट्र-गुजरात वाले यूपी की दौड़ लगाते नजर आएंगे।