गठबंधन हुआ तो 300 सीटें आएंगी: अखिलेश

लखनऊ,
मिल्लत टाइम्स/हिंदुस्तान
०९/११/२०१६

कांग्रेस व रालोद के साथ चुनावी तालमेल की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि अगर ऐसा हुआ तो सपा को तीन सौ सीटें मिलेंगी। गठबंधन न हुआ तो भी समाजवादी पार्टी की ही सरकार बनेगी।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को एक न्यूज चैनल से बातचीत में यह बात कही। कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की चुनावी तालमेल की मुहिम पर उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर को कौन नहीं जानता। उनकी, नेता जी की बात हुई है। कुछ दल तो कभी ना कभी सहयोगी रहे हैं। वह चाहते हैं कि हम लोग चुनाव में गठबंधन के रूप में जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन पर फैसला नेताजी ही करेंगे। पर, बहुमत की सरकार समाजवादी पार्टी अकेले भी बना सकती है। अगर सपा को चुनावी गठजोड़ हुआ तो हम लोग 300 तक सीटें जीत लेंगे। इससे सहयोगी दलों को भी फायदा हो जाएगा। हमारे साथ साथ औरों को भी लाभ मिल जाएगा।

काले धन पर सीएम यूं दिया जवाब
सीएम अखिलेश से मजाकिया सवाल पूछा गया कि सोशल मीडिया पर एक संदेश चल रहा है कि पांच सौ व एक हजार के नोट बंद होने के बाद पतियों को पता चल रहा है कि उनकी पत्नियों के पास कितना काला धन है ,तो क्या आपको पता चला, इस पर सीएम ने कहा पता तो चला लेकिन अच्छा रहा कुछ निकला नहीं। इसी से जुड़े एक और सवाल पर सीएम ने कहा कि यहां मौजूद सभी लोग अगर बता देंगे तो मैं भी बता दूंगा।

भक्त लोग कुछ भी कर सकते हैं
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में डोनल्ड ट्रंप की जीत व उनके नारे ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ के बारे में जब सीएम से पूछा गया कि लोग कह रहे हैं कि ये मोदी का नारा था इसलिए उन्हें जीत मिल गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि भक्त लोग कुछ भी कर सकते हैं।